Friday, April 19, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 17 अगस्त से होगी

हिमाचल प्रदेश में बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 17 अगस्त से होंगी। अगर कोई विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव या आयसोलेशन में है तो इसकी सूचना विभाग को 13 अगस्त तक मुहैया करानी होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 23:44 IST
Himachal Pradesh BA, BSc and BCom final year exams will be from August 17- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Himachal Pradesh BA, BSc and BCom final year exams will be from August 17

हिमाचल प्रदेश में बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 17 अगस्त से होंगी। अगर कोई विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव या आयसोलेशन में है तो इसकी सूचना विभाग को 13 अगस्त तक मुहैया करानी होगी। इस संबंध में उच्चतर शिक्षा निर्देशालय हिमाचल प्रदेश ने कहा कि कोविड-19 से सम्बंधित प्रोटोकॉल को पूर्णता लागू करने हेतू सभी परीक्षा केंद्रो को परीक्षा सत्र शुरु होने से पहले पूर्ण रूप से सैनिटाईज किया जाएगा व सैनिटाईज करने की प्रक्रिया परीक्षा सत्र की समाप्ति तक जारी रहेगी ताकि परीक्षा के आयोजन में किसी भी प्रकार का व्यावधान न पड़े व परीक्षा कार्य से जुड़े सभी प्राध्यापकों व परीक्षार्थियों को महामारी से बचाया जा सके।

विभाग ने कहा कि अगर कोई कोविड-19 से पीड़ित है या कोविड के कारम आईसोलेट है तो उसकी सम्पूर्ण सूचना विभाग को 13 अगस्त 2020 तक उपलब्ध करवाई जाए ताकि ऐसे विधार्थियों की परीक्षा बाद में लेने के बारे हिमाचल प्रदेश विश्वविघालय को प्रेपित किया जा सके। 

विभाग ने कहा कि बीए, बीएससी और बीकॉम के अन्तिम वर्ष (छटे समैस्टर) की परीक्षाओं के संचालन के बारे में अन्य किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास ना करें। अगर किसी विधार्थी को इस बारे में कोई और जानकारी चाहिए तो वह अपने निकटतम महाविद्यालय के प्राचार्य या उच्चतर शिक्षा निदेशालय के नंबर पर संपर्क कर सकते है। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement