Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IGNOU June TEE 2023: इग्नू जून टीईई 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब, जल्द करें अप्लाई

IGNOU JUNE TEE 2023: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी(IGNOU) की तरफ से बढ़ाई गई इग्नू जून टर्म एंड एग्जामिनेशन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को 10 मई को बंद कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2023 11:43 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : IGNOUHELP.IN प्रतीकात्मक फोटो

IGNOU JUNE TEE 2023: इग्नू जून टीईई 2023 के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी(IGNOU) की तरफ से बढ़ाई गई इग्नू जून टर्म एंड एग्जामिनेशन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को 10 मई को बंद कर दिया जाएगा। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक आवेदन नहीं कर पाया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में ₹200/- प्रति कोर्स के साथ ₹1100/- की विलंब शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। 

इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन 

  • इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध इग्नू जून 2023 टीईई पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार फिल एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें।

इस बीच, इग्नू ने जून 2023 टर्म एंड परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। सभी उम्मीदवार 15 मई तक अपने असाइनमेंट की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी जमा कर सकते हैं। यह ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्राम, गोल और ईवीबीबी में नामांकित शिक्षार्थियों पर लागू है।

विश्वविद्यालय की जून, 2023 की टर्म एंड परीक्षाएं 1 जून 2023 से शुरू होंगी और 6 जुलाई, 2023 (30 कार्य दिवस) को समाप्त होने की संभावना है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- JEE Advanced 2023: आज बंद हो जाएगी जेईई एडवांस्ड एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement