Thursday, March 28, 2024
Advertisement

JEE Main April 2021 Admit Card: जानिए कब जारी होगा JEE Main April 2021 का एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें अपडेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के मुख्य सत्र अप्रैल २०११ के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है। जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल, 21 के बीच आयोजित की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 15:24 IST
JEE Main April 2021 Admit Card date how to check- India TV Hindi
Image Source : FILE JEE Main April 2021 Admit Card date how to check

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के मुख्य सत्र अप्रैल २०११ के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है। जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल, 21 के बीच आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स 2021 अप्रैल सत्र 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jainain.nta.nic पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

.इन जेईई मुख्य अप्रैल सत्र 2021 को डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड / जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को एक मूल आईडी के साथ अपना जेईई मेन हॉल टिकट ले जाना चाहिए।

JEE मेन अप्रैल 2021 सत्र के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के STEPS:

  • जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं या सीधे लिंक के लिए यहां क्लिक करें।
  • 'जेईई मेन अप्रैल 2021 एडमिट कार्ड' के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई लॉगिन विंडो दिखाई देगी
  • अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करें और सबमिट करें
  • भविष्य के उपयोग के लिए जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड / हॉल टिकट को डाउनलोड करें और सहेजें।

जेईई मुख्य अप्रैल सत्र के एडमिट कार्ड 2021 डाक द्वारा उम्मीदवारों को नहीं भेजे जाएंगे। यदि आप आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच एनटीए के हेल्पलाइन नंबर 0120-6895200 पर कॉल करना चाहिए।

जेईई मेन अप्रैल सत्र 2021 के एडमिट कार्ड में उम्मीदवार, उसके हस्ताक्षर और फोटोग्राफ के बारे में विवरण होगा। ई-एडमिट कार्ड पर विवरण में किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार आधिकारिक घंटों के दौरान एनटीए हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए jeemain.nta.nic.in पर एक चेक रखने की सलाह दी जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement