Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JKBOSE 12वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा के लिए नई तारीख जारी, जानें कब है एग्जाम

JKBOSE Exam 2024: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन या जेके बोर्ड की तरफ से 12वीं के फिजिकल एजुकेशन एग्जाम की तारीख घोषित कर दी गई है। बता दें कि पहले ये परीक्षी 20 मार्च को होनी थी, जो कि स्थगित कर दी गई थी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 26, 2024 14:30 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JKBOSE Exam 2024: जेकेबीओएसई 12वीं की फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा में शामिल होन वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानी JKBOSE ने कक्षा 12वीं शारीरिक शिक्षा(Physical Education) विषय की नई परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी है। इस  संबंध में एक एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जो छात्र-छात्राएं इस विषय की परीक्षा में शामिल होंगे वे सभी नोटिस को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं। 

कब है परीक्षा 

जारी नोटिस के अनुसार जेकेबीओएसई 12वीं की फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा अब 30 मार्च को आयोजित की जाएगी। अधिकारी ने आगे पुष्टि की कि परीक्षा का समय और स्थान में कोई चेंज या बदलाव नहीं रहेगा।

परीक्षा क्यों हुई थी स्थगित 

बता दें कि पहले परीक्षा 20 मार्च के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन परीक्षा के दिन, केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के छात्रों को गलती से कक्षा 11 के शारीरिक शिक्षा विषय के प्रश्न पत्र दे दिए गए। इस घटना के बाद, परीक्षा बोर्ड ने केंद्र शासित प्रदेश में शारीरिक शिक्षा विषय की 12वीं परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया। 

जांच के लिए समित का गठन 

इस घटना के जवाब में, 12वीं कक्षा के छात्रों को प्रश्नपत्रों के गलत वितरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति को पर्यवेक्षण या प्रशासन में किसी भी चूक की पहचान करने के लिए तीन दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आधिकारिक नोटिस

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "सभी संबंधितों की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के सॉफ्ट जोन क्षेत्रों के लिए उच्च माध्यमिक परीक्षा भाग -2 (कक्षा 12), सत्र वार्षिक (नियमित) 2024 के शारीरिक शिक्षा विषयों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। पहले अधिसूचना संख्या: एफ (एकेड-सी)/पीपी/पीडियार/ परीक्षा/2024 दिनांक 20 मार्च, 2024 अब 30 मार्च, 2024 को आयोजित की जाएगी।"

जेके बोर्ड के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, कक्षा 12 की वार्षिक सिद्धांत परीक्षा 28 मार्च को समाप्त होगी। छात्र आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और आधिकारिक परीक्षा अधिसूचना देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

कौन सी है भारत की सबसे बड़ी जेल? जानें 

UP मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर की क्या होती है सैलरी? जानें 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement