Monday, April 29, 2024
Advertisement

KTET October 2023 के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, जानें कैसे कर सकेंगे अप्लाई

KTET October 2023: केटीईटी अक्टूबर के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। केरल पारीक्षा भवन की तरफ से केटीईटी अक्टूबर 2023 सेशन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को आज यानी 6 नवंबर से शुरू कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 06, 2023 12:14 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

KTET October 2023: केटीईटी अक्टूबर के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। केरल पारीक्षा भवन की तरफ से केटीईटी अक्टूबर 2023 सेशन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को आज यानी 6 नवंबर से शुरू कर दिया जाएगा। एप्लीकेशन प्रोसेस को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया जाएगा। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करेन के इच्छुक हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

कब है आखिरा तारीख 

जारी की गई नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है और अंतिम प्रिंटआउट लेने की लास्ट डेट 18 नवंबर, 2023 है। 

कब होगा एग्जाम 

बता दें कि KTET के एडमिट कार्ड 20 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 29 और 30 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। दोनों दिन दो शिफ्ट होंगी- पहली सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक। 

कितना है आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को छोड़कर सभी को ₹500 का आवेदन शुल्क देना होगा। जबिक एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह ₹250 है। 

KTET October 2023 के लिए कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले KTET की आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाएं।
  • अब रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और प्रक्रिया पूरी करें।
  • अब आवेदन पत्र भरने के लिए लॉगइन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें।
  • यदि आवश्यक हो तो दस्तावेज़ अपलोड करें।
  • आखिरी में पेज सबमिट करें और डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें। 

ये भी पढ़ें: सर्दियों में इसी समय ही क्यों बढ़ता है वायु प्रदूषण

Bank Job: NaBFID में एनालिस्ट के पदों पर निकली भर्ती के लिए जल्द खत्म हो जाएंगे आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement