1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. 3862 केंद्रों में कल होगी नीट परीक्षा, लाखों छात्र होंगे शामिल, निशंक ने दी शुभकामनाएं

3862 केंद्रों में कल होगी नीट परीक्षा, लाखों छात्र होंगे शामिल, निशंक ने दी शुभकामनाएं

रविवार (13 सितंबर) को देशभर में नीट की परीक्षाएं आयोजित की जानी है। इन परीक्षाओं की तैयारियों के मद्देनजर शिक्षा मंत्रालय ने सभी राज्य के मुख्यमंत्री से संपर्क किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2020 21:53 IST
Ramesh Pokhriyal, Minister of Education- India TV Hindi
Image Source : PTI Ramesh Pokhriyal, Minister of Education

नई दिल्ली। रविवार (13 सितंबर) को देशभर में नीट की परीक्षाएं आयोजित की जानी है। इन परीक्षाओं की तैयारियों के मद्देनजर शिक्षा मंत्रालय ने सभी राज्य के मुख्यमंत्री से संपर्क किया है। विभिन्न राज्यों के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों से भी परीक्षा केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा एवं सुविधा मुहैया कराने को कहा गया है। इस बीच शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "रविवार को नीट की परीक्षा है और 3862 सेंटरों में लाखों छात्र परीक्षा में बैठ रहे हैं। मैं सभी छात्रों और अभिभावकों को ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं।"

केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने जेईई परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों को बधाई दी। निशंक ने जेईई परीक्षाओं के विषय में कहा, "हम आवेदन से लेकर परीक्षा के परिणाम तक की सभी प्रक्रियाओं से गुजरे। निसंदेह यह चुनौतियों भरा दौर था, जिसमें सभी अभ्यर्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों ने धैर्य, संयम तथा सकारात्मक सोच के साथ परीक्षा में हिस्सा लिया।"

निशंक ने कहा, "जेईई परीक्षा समय पर होने और रिकॉर्ड समय में परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए जहां मैं राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी को बधाई देता हूं, वहीं सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को, जिन्होंने इस प्रक्रिया में छात्रों का पूरा सहयोग किया उनका मैं आभार प्रकट करता हूं।"

बता दें कि 17 सितंबर तक छात्र जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 सितंबर को जारी होंगे। जेईई एडवांस में जेईई मेन के नतीजों के आधार पर 2.5 लाख छात्रों को परीक्षा देने का मौका मिलेगा। जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment