1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. NIMCET 2021 Exam postponed: परीक्षा हुई स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

NIMCET 2021 Exam postponed: परीक्षा हुई स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

एनआईटी मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, एनआईएमसीईटी परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, एनआईटी रायपुर ने 23 मई को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने के निर्णय की घोषणा करते हुए अधिसूचना जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2021 12:00 IST
NIMCET 2021 Exam postponed by NIT Raipur, new dates to...- India TV Hindi
Image Source : FILE NIMCET 2021 Exam postponed by NIT Raipur, new dates to be announced later

एनआईटी मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, एनआईएमसीईटी परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, एनआईटी रायपुर ने 23 मई को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने के निर्णय की घोषणा करते हुए अधिसूचना जारी की है। नई तारीखों की घोषणा बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। वर्तमान स्थिति को देखते हुए उम्मीदवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

परीक्षा से 15 दिन पहले छात्रों को सूचित किया जाएगा। इसके अलावा, परीक्षा स्थगित होने के साथ, भरने, परामर्श, प्रवेश, आदि की पसंद सहित सभी संबंधित गतिविधियों को स्थगित कर दिया जाता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से करें और नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट nimcet.in पर एक चेक भी रखें।

देश में प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ बोर्ड परीक्षाओं सहित अधिकांश परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। शिक्षा मंत्रालय ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों, IIT, NIT, IIIT आदि सहित सभी वित्त पोषित संस्थानों को मई के महीने में निर्धारित सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित करने की सलाह दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X