Friday, April 19, 2024
Advertisement

RRB NTPC Recruitment 2020 Application Status : एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक हुआ एक्टिव, ऐसे चेक करें अपना स्टेटस

15 दिसंबर से शुरू होने वाली आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को रेलवे भर्ती बोर्ड ( आरआरबी) ने आज एप्लीकेशन स्टेस चेक कर करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 22, 2020 14:15 IST
rrb ntpc recruitment 2020 application status active check...- India TV Hindi
Image Source : FILE rrb ntpc recruitment 2020 application status active check status here

RRB NTPC Application Status 2020 : 15 दिसंबर से शुरू होने वाली आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को रेलवे भर्ती बोर्ड ( आरआरबी) ने आज  एप्लीकेशन स्टेस चेक कर करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवार आरआरबी की सभी क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर अपना एप्लीकेशन स्टेंट्स चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आरआरबी सभी उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर  एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, अब वे आरआरबी द्वारा जारी लिंक से चेक कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं। अगर किसी आधार पर आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया गया है, तो आप परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे।

ऐसे चेक करें अपना RRB NTPC एप्लीकेशन स्टेट्स

  • RRB NTPC 2020 Application Status चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र को bengaluru.rrbonlinereg.co.in पर जाना होगा.
  • इसके बाद आपको अपना आरआरबी रीजन सेलेक्ट करके क्लिक करना होगा
  • अब आपको अपना एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि फिल करनी होगी.
  • अब आप सबमिट करके अपना स्टेटस चेक कर सकते है.

RRB 15 दिसंबर 2020 से CEN 01/2019 के तहत गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (NTPC), स्तर -1 पदों और अलग-अलग और मंत्रिस्तरीय श्रेणी में भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) आयोजित करेगा। परीक्षा की पूर्ण अनुसूची अभी तक जारी नहीं की गई है। RRB NTPC पृथक और मंत्री श्रेणी स्तर -1 के पदों के लिए कुल 1 लाख, 40 हजार और 640 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चलाया जा रहा है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement