1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. SSC CHSL Tier-1 Admit Card: एसएससी CHSL कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल टियर -1 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

SSC CHSL Tier-1 Admit Card: एसएससी CHSL कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल टियर -1 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC), मध्य क्षेत्र (CR) ने सभी बचे हुए उम्मीदवारों के लिए संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSL) पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार एसएससी मध्य क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.sscer.org से एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 02, 2020 17:12 IST
SSC CHSL Admit Card 2020 for Central Region...- India TV Hindi
Image Source : PTI SSC CHSL Admit Card 2020 for Central Region Released 

SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC), मध्य क्षेत्र (CR) ने सभी बचे हुए उम्मीदवारों के लिए संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSL) पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार एसएससी मध्य क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.sscer.org से एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश और बिहार राज्य के भीतर अपना परीक्षा केंद्र चुना था, वे आधिकारिक वेबसािट से एसएससी सीएचएसएल टीयर 1 एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। उन्हें अपनी पंजीकरण आईडी या रोल नंबर या नाम और तारीख की तारीख का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। SSC CHSL परीक्षा 12 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2020 के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को अपने आईडी कार्ड को मूल आईडी प्रमाण के साथ ले जाना चाहिए। उन्हें COVID - 19 के लिए सरकार द्वारा प्रदान किए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।

मध्य क्षेत्र के लिए SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020 कैसे डाउनलोड करें?

  • एसएससी सेंट्रल रीजन वेबसाइट यानी ssc-cr.org पर जाएं
  • IG STATUS / DOWNLOAD ADMIT CARD FOR COMBINED HIGHER SECONDARY LEVEL (10 + 2) परीक्षा - 2019 (TIER- I) पर क्लिक करने के लिए 12/10/2020 से 21/10/2020 तक की मदद लें।
  • विशेष निर्देश पढ़ें और US CLICK HERE TO CHECK STATUS / DOWNLOAD ADMIT CARD ’पर क्लिक करें
  • अब ED PROCEED बटन ’पर क्लिक करें
  • अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर / नाम और जन्म तिथि दर्ज करें
  • अपने परीक्षा शहर का चयन करें
  • "खोज" बटन पर क्लिक करें
  • SSC CHSL टियर 1 एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करें

परीक्षार्थी परीक्षा हाल में जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान  

परीक्षा के समय परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट है. इसके साथ उन्हें  2 पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ और डेट ऑफ बर्थ का कोई मूल दस्तावेज लाना होगा. इसके साथ ही परीक्षार्थियों को मास्क पहन कर ही परीक्षा केंद्र पर जाना होगा नहीं तो उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्हें परीक्षा हाल के बाहर और अन्दर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा.

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X