1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. UP BEd JEE 2020: छात्र लॉकडाउन में एडमिट कार्ड दिखाकर कर सकेंगे परीक्षा देने के लिए यात्रा

UP BEd JEE 2020: छात्र लॉकडाउन में एडमिट कार्ड दिखाकर कर सकेंगे परीक्षा देने के लिए यात्रा

9 अगस्त को यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा देने वाले व्यक्तियों को रविवार को सप्ताहांत के लॉकडाउन के दौरान यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी; परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2020 16:50 IST
up bed jee 2020 students appearing for the admit card in...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE up bed jee 2020 students appearing for the admit card in lockdown

नई दिल्ली। 9 अगस्त को यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा देने वाले व्यक्तियों को रविवार को सप्ताहांत के लॉकडाउन के दौरान यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी; परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय ने कल, 4 अगस्त 2020 को परीक्षा के 9 अगस्त को ही आयोजन से सम्बन्धित नोटिस जारी करते हुए लॉकडाउन में परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए यातायात सुविधा और महामारी के बीच संक्रमण के खतरे को लेकर परीक्षार्थियों द्वारा उठाये जा रहे समस्याओं का निराकरण किया है। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए नोटिस लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति / चेयरमैन – संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी. एड. – 2020 की तरफ से अपने ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर जारी किया गया।

बता दें, 9 अगस्त को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा में प्रदेश भर में करीब 4.32 लाख अभ्यर्थियों का शामिल होना प्रस्तावित है। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय के पास है। हाल में ही जारी किए गए प्रवेश पत्र में केन्द्र काफी दूर बना दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को 200-250 किलोमीटर का सफर तक करना पड़ेगा। इसको लेकर काफी नाराजगी भी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment