Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

UP Board Date Sheet 2023: योगी सरकार ने जारी किया यूपी बोर्ड का टाइमटेबल, यहां देखें कब से शुरू हो रही परीक्षाएं

UP Board Date Sheet 2023: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गई है। 16 फरवरी से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 10, 2023 8:00 IST
यूपी बोर्ड डेटशीट- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी बोर्ड डेटशीट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने साल 2023 के एग्जाम के लिए डेटशीट जारी कर दिया है। बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी। सोमवार की देर रात उच्च शिक्षा मंत्री गुलाबी देवी तारीखों का ऐलान किया। तारीखों की घोषणा करते हुए, उच्च शिक्षा मंत्री ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। बता दें कि हाईस्कूल की परीक्षाएं 3 मार्च और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 4 मार्च कर चलेंगी।

जारी किए गए नोटिस के मुताबिक परीक्षाएं दो पालियों में रोजाना सुबह 8 से 11.15 बजे और दोपहर 2 से शाम 5.15 बजे के बीच होंगी। कंप्लीट यूपी बोर्ड डेट शीट 2023 आज आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी। 

यूपी 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 में 55 लाख से अधिक छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है। यूपी माध्यमिक या मैट्रिक और यूपी इंटर या यूपी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं एक साथ शुरू होंगी।

यूपी बोर्ड इंटर की अधिकांश परीक्षाएं दोपहर की पाली के लिए निर्धारित हैं। पूरी और आधिकारिक डेट शीट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी। छात्र नीचे दिए गए संभावित डेट शीट की जांच कर सकते हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि यूपी 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 का टाइम टेबल जारी होने के बाद upmsp.edu.in पर देखें।

Click here for the datesheet

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement