Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UPPSC PCS Result 2019 के नतीजे घोषित, जानिए- कितने हुए पास

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने PCS 2019 के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए हैं। UPPSC ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट जारी किया है, जहां अभ्यर्थी इसे देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2021 22:32 IST
UPPSC PCS Result 2019 के नतीजे घोषित, जानिए- कितने हुए पास- India TV Hindi
UPPSC PCS Result 2019 के नतीजे घोषित, जानिए- कितने हुए पास

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने PCS 2019 के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए हैं। UPPSC ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट जारी किया है, जहां अभ्यर्थी इसे देख सकते हैं। परीक्षा में कुल 434 अभ्यर्थियों को पास हुए हैं। यह इंटरव्यू के बाद का फाइनल रिजल्ट है। फिलहाल, आयोग ने फाइनल नतीजों के कटऑफ नंबरों की सूची जारी नहीं की है, जिसे वह जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड करेगा।

808 अभ्यर्थियों ने दिया था इंटरव्यू

गौरतलब है कि लिखित परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर 2020 को घोषित किया गया था, जिसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ था। आयोग ने 811 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया गया था, लेकिन सबने इंटरव्यू नहीं दिया था। इटरव्यू की प्रक्रिया में 808 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे। तीन अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। 28 जनवरी से 4 फरवरी तक इंटरव्यू चले थे।

खाली रह गईं 19 सीटें

UPPSC की ओर से 25 अलग- अलग पदों के लिए रिक्त 453 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसी भर्ती के फाइनल नतीजे आए हैं, जिसमें कुल 434 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। ऐसे में योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने की वजह से 19 पद अब भी रिक्त रह गए हैं।

कौनसे पद रह गए रिक्त? 

परीक्षा में सम्मिलित विस्तार सेवा अधिकारी श्रेणी 2 का 1, श्रम प्रवर्तन अधिकारी का 1, जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी 2 ग्रेड 1 के 2, लेखा एवं सम्प्रेक्षा अधिकारी के 6, विधि अधिकारी लोक निर्माण विभाग के 4, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक के 1, पशु चिकित्सा एंव कल्याण अधिकारी की 2 और खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 2 पद योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण खाली रह गए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement