Monday, April 29, 2024
Advertisement

UPSC CDS 2024 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

UPSC CDS 2024 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो ये खबर आपके काम की है। UPSC CDS के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2024 16:13 IST
UPSC CDS 2024 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UPSC CDS 2024

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने आज 12 अप्रैल, 2024 को यूपीएससी सीडीएस 2024 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन (I), 2024 के लिए उपस्थित होंगे, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने का सीधा लिंक upsconline.nic.in पर उपलब्ध है।

कब होगी परीक्षा

जानकारी दे दें कि सीडीएस परीक्षा 21 अप्रैल, 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले (प्रत्येक सेशन में) उम्मीदवारों की एंट्री स्थल पर बंद कर दिया जाएगा। एंट्री बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में एंट्री की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Direct link to download UPSC CDS 2024 Admit Card

UPSC CDS 2024 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी सीडीएस एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें।
अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।
इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
अतं में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अन्य जानकारी

परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने के लिए आवंटित स्थान पर अपने ई-एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट पेश करना होगा। जो उम्मीदवार आवंटित स्थल पर जांच के लिए अपना ई-एडमिट कार्ड नहीं लाएगा, उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक सत्र में फोटो पहचान पत्र, जिसका नंबर ई-एडीएचटी एडमिट कार्ड में लिखा है, ले जाना भी आवश्यक है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement