Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

UPSC Civil Services 2022: यूपीएससी सिविल सर्विसेज का इंटरव्यू शेड्यूल हुआ जारी, यहां देखें तारीख

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2023 12:06 IST
UPSC- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC Civil Services

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2022 का इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे इंटरव्यू शेड्यूल या पर्सनालिटी टेस्ट शेड्यूल यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर तारीख देख सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी इंटरव्यू शेड्यूल जारी किया गया था। इससे पहले, क्रमशः 1026 और 918 उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल प्रकाशित किया गया था और साक्षात्कार शेड्यूल 30 जनवरी, 2023 से शुरू किया गया था। इसके बाद बाकी बचे 582 उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

जानें किस दिन होगा इंटरव्यू 

आयोग द्वारा जारी नए इंटरव्यू शेड्यूल के मुताबिक, पर्सनालिटी टेस्ट शेड्यूल 24 अप्रैल से 18 मई, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। शेड्यूल में इंटरव्यू का रोल नंबर, तारीख और सेशन शामिल है। पूर्वाह्न सत्र के लिए रिपोर्टिंग समय 09.00 घंटे और दोपहर सत्र के लिए 13.00 घंटे है। इन 582 उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के ई-समन पत्र जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे, जिन्हें आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

उम्मीदवारों को दिया जाएगा किराया

आयोग ने कहा है कि इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए यात्रा व्यय यानी किराया दिया जाएगा, जो केवल द्वितीय/स्लीपर श्रेणी ट्रेन किराया (मेल एक्सप्रेस) तक ही सीमित होगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेसाइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में 7 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement