Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में 7 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

Bihar Police Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी तो ये खबर आपके काम की है। बिहार पुलिस ने एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि वो जल्द ही 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकालेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2023 11:13 IST
Bihar Police - India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Police

बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी है। हाल ही में बिहार पुलिस ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट police.bihar.gov.in पर एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक, बिहार पुलिस विभाग (Bihar Police) साल 2023 के लिए आगामी भर्ती करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और अन्य सहित कई पदों के लिए कुल 7808 खाली पदों को भरा जाना है। इस भर्ती के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही संभावना जताई जा रही है कि इसके लिए आवेदन अप्रैल महीने में शुरू हो जाएंगे।

बिहार पुलिस विभाग के इन खाली पदों के लिए वे सभी उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे, जो मांगी गई योग्यता, आयु सीमा आदि मानदंडों को पूरा करते होंगे। इन पदों में आवेदन करने के उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया आदि जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। उम्मीदवार जो भी बिहार पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं, वे यहां नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इससे जुड़ी जानकारी पा सकते हैं।

आवेदन शुल्क

बिहार पुलिस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहेंगे, उन्हें आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क की राशि पद या श्रेणी के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपये हो सकता है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला या पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना हो सकता है।

वैकेंसी डिटेल

कुल पदों की संख्या- 7808

इंस्पेक्टर- 159 पद
सब इंस्पेक्टर- 687 पद
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर- 594 पद
सिपाही- 5856 पद
ड्राइवर- 159 पद

इसे भी पढ़ें- 

BPSC 68th Prelims Result 2023: जारी हुआ BPSC 68th Prelims का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement