Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

UPSEE Answer Key 2020 Released: 'आंसर की' हुई जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPSEE आंसर की 2020 जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2020 11:07 IST
upsee answer key 2020 released, steps to check and download- India TV Hindi
Image Source : FILE upsee answer key 2020 released, steps to check and download

UPSEE Answer Key 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPSEE आंसर की 2020 जारी की है। उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार 'UPSEE आंसर की  2020' डाउनलोड करने के लिए upsee.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।  इसके अलावा, AKTU ने MTech, MAchch, MPharma, MURP और MDes के उम्मीदवारों के लिए UPSEE परिणाम 2020 भी घोषित किए हैं।

UPSEE Answer Key 2020: डाउनलोड करने के स्टेप्स

  •  यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsee.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, आंसर की के लिए कई विकल्प होंगे।
  • प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें।
  • आंसर की पीडीएफ के साथ स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  •  इसे डाउनलोड करें और अपने संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

यूपीएसईई 2020 परीक्षा 20 सितंबर को 206 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को UPSEE 2020 आंसर की पर आपत्तियां उठाने की अनुमति है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक"किसी भी शिकायत के मामले में, यह upseegrievance@aktu.ac.in पर रिपोर्ट करें और साथ ही छात्रों को 25 सितंबर, शाम 5 बजे या उससे पहले समर्थन दस्तावेजों के साथ रोल नंबर, पेपर कोड, प्रश्न पुस्तिका कोड, प्रश्न संख्या और सुझाए गए उत्तर के साथ" सबमिट करें।

UPSEE 2020 की परीक्षा 20 सितंबर को 206 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई. इनमें से 187 उत्तर प्रदेश और दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, पटना, देहरादून, मुंबई, भोपाल, रुड़की, रांची और जयपुर में 19 केंद्रों पर आयोजित हुई। ड्राइंग एप्टीट्यूड टेस्ट के अलावा दूसरे पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन थे. UPSEE 2020 के माध्यम से  AKTU से संबद्ध सभी सरकारी-सहायता प्राप्त और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में 100% सीटें भरी जाएंगी। निजी संस्थानों के मामले में UPSEE 2020 के माध्यम से 85% सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement