Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इस दिन आएंगे यूपीएसएसएससी पीईटी के एडमिट कार्ड, आयोग ने जारी की नोटिस

यूपीएसएसएससी पीईटी के एडमिट कार्ड की प्रतीक्षा में हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। बता दें कि आयोग ने पीईटी एडमिट कार्ड 2023 के जारी होने की तारीख की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे इससे जुड़ी अधिक जानकारी यहां पढ़ सकते हैं...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2023 8:17 IST
UPSSSC PET 2023 Admit Card- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UPSSSC PET 2023 Admit Card

यूपीएसएसएससी पीईटी (Preliminary Eligibility Test) के एडमिट कार्ड (admit card) जारी होने के इंतजार में हैं तो ये खबर आपके काम की है। उत्तर प्रदेश सबऑरिडिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे जान लें कि 19 अक्टूबर, 2023 को यूपीएसएसएससी पीईटी का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

क्या कहा गया नोटिस में?

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि प्रिलिमनरी क्वालीफाइंग एग्जामिनेशन-2023 की लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड संबंधित उम्मीदवारों को प्रिलिमनरी क्वालीफाइंग एग्जामिनेशन-2023 के लिए उनके ऑनलाइन आवेदन में उल्लिखित रजिस्टर्ड ई-मेल पर भेजे जा रहे हैं। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

कब होंगे एग्जाम?

जानकारी दे दें कि यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दोनों दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक। ये परीक्षा राज्य के 35 जिलों में आयोजित की जाएगी। 

वे सभी उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSSSC PET Admit Card 2023: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद जरूरी डिटेल डालें और सबमिट पर क्लिक करें।
इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लग जाएगा.
फिर एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें:

UPSSSC Stenographer Recruitment 2023: मुख्य परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement