Friday, May 03, 2024
Advertisement

UPSSSC PET Admit Card 2023: आज जारी होंगे पीईटी एग्जाम के एडमिट कार्ड, यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड?

UPSSSC PET एग्जाम के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। पीईटी एग्जाम के एडमिट कार्ड आज जारी होने वाले हैं, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2023 10:52 IST
UPSSSC PET Admit Card 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UPSSSC PET Admit Card 2023

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन आज यानी 19 अक्टूबर को पीईटी एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। जानकारी दे दें कि बीते दिन आयोग ने इसकी तारीख जारी की थी। प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट एडमिट कार्ड आज से डाउनलोड किए जा सकेंगे। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव होते ही यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे, इसके लिए आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत होगी।

कब होंगे एग्जाम?

जानकारी दे दें कि यूपीएसएसएससी पीईटी एग्जाम 28 और 29 अक्टूबर, 2023 को आयोजित होगी। ये परीक्षा 2 दिन दो पालियों में आयोजित होंगी- पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी।

UPSSSC PET Admit Card 2023: ऐसे करें डाउनलोड 

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

इसके बाद दिए गए लिंक UPSSSC PET Admit Card 2023 link पर क्लिक करें।
फिर अपने सभी डिटेल भरें।
इसके बाद आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
अंत में इसको डाउनलोड कर प्रिंट निकाल लें।

अन्य जानकारी

जो उम्मीदवार एग्जाम में शामिल होने वाले हैं, वे एग्जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड और अपना आईडी पूफ्र साथ लेकर जांए। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले ही पहुंचे, जिससे आपको कोई असुविधा न हो। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद ये जरूर चेक कर लें कि एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की गलती न हो, अगर कोई गलती दिख रही है तो उस पर समय रहते सुधार के लिए अपत्ति दर्ज की जा सके। बता दें कि इस परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवार के लिए आयोग ने 35 जिलों में एग्जाम सेंटर बनाए हैं। इस परीक्षा के लिए 2007340 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं।

ये भी पढ़ें:

UPSC Exam Calendar 2024: जारी हुआ यूपीएससी एग्जाम कैलेंडर, जानें कब से शुरू होगी परीक्षा; देखें पूरा शेड्यूल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement