Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WBBSE मध्यमिक के लिए एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, बोर्ड ने जारी किया नोटिस

WBBSE Madhyamik Admit Card 2023- वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड परीक्षा के लिए 13 फरवरी को एडमिट कार्ड जारी करेगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: February 07, 2023 23:08 IST
WBBSE Madhyamik Admit Card- India TV Hindi
Image Source : PTI WBBSE Madhyamik Admit Card 2023

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक, बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 फरवरी को जारी किए जाएंगे। सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड 13 फरवरी, 2023 को डब्ल्यूबीबीएसई मध्यमिक एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगा। बोर्ड द्वारा आयोजित कैंप कार्यालयों से संस्थान के प्रमुख द्वारा एडमिट कार्ड प्राप्त किया जा सकता है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र संबंधित कैंप कार्यालयों से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। 

इस दिन मिलेगा एडमिट कार्ड

आधिकारिक सूचना के अनुसार, माध्यमिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 13 फरवरी को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बोर्ड द्वारा आयोजित संबंधित कैंप कार्यालयों के माध्यम से वितरित किए जाएंगे। वहीं संस्थान के प्रमुख इसे कैंप कार्यालयों से प्राप्त कर सकते हैं।

कक्षा 10 को 15 फरवरी को मिलेगा एडमिट कार्ड

जो उम्मीदवार राज्य में कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, वे 15 फरवरी, 2023 से अपने स्कूलों से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

इस दिन तक करवा सकते हैं सुधार

यदि एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि या विसंगति है, तो इसे आवश्यक सुधार के लिए 20 फरवरी, 2023 से पहले लिखित रूप में बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय परिषद कार्यालयों से शिकायत कर दी जाए, ताकि इसे समय रहते सुधार दिया जाए, अगर आप समय रहते इसे नहीं बता पाते हैं तो इस तरह के सुधार के लिए कोई आवेदन नहीं किया जा सकेगा।

डब्ल्यूबीबीएसई कक्षा 10वीं की परीक्षा 23 फरवरी से 4 मार्च तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि तीन घंटे और पंद्रह मिनट प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए होगी। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार डब्ल्यूबीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Click here for Official Notice

इसे भी पढे़ं- 

Career Tips: ये हैं देश के 5 सबसे ज्यादा चर्चित कोर्स, एक भी कर लिया तो लाइफ बन जाएगी
Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक आदमी, ढूंढ लिया तो आप हैं तेज नजर वाले!

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement