Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हरियाणा में 16 नवंबर से खुल जाएंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, राज्य सरकार ने लिया फैसला

हरियाणा सरकार ने राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेज खोलने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 12:17 IST
Haryana university and colleges- India TV Hindi
Image Source : PTI Haryana university and colleges

कोरोना वायरस संकट के बीच देश भर में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही स्कूल कॉलेज खोलने को अनुमति दे दी थी। वहीं अब राज्य सरकारें अपने स्तर पर प्रदेश में कोरोना के हालात के मद्देनजर फैसले ले रही हैं। इस बीच हरियाणा सरकार ने राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेज खोलने का फैसला किया है। राज्य सरकार के अनुसार 16 नवंबर 2020 से यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज दोबारा खुलने जा रहे हैं। सरकार के प्रवक्ता ने इस संबंध में आधिकारिक जानकारी दी है।

राज्य सरकार के अनुसार 'कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की जरूरतों का ध्यान रखते हुए, राज्य सरकार ने सभी सरकारी, निजी व सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों व विश्वविद्यालयों को 16 नवंबर से खोले जाने का निर्णय लिया है। हालांकि राज्य सरकार साफ किया है कि इन शैक्षणिक संस्थानों को कोविड-19 के लिए जारी सभी दिशानिर्देशों (SOPs) का पालन करना होगा।

सरकार के मुताबिक '16 नवंबर से कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक कर्मचारियों को मौजूद रहना होगा। यहां शिक्षक छात्रों की विषय संबंधी समस्या को सुलझाएंगे। यहां छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement