Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IMD Weather Report: इन राज्यों में अगले सात दिन होगी झमामझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Report: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी एक रिपोर्ट में तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में सात दिनों के लिए बारिश होने की आशंका जताई है। IMD ने अपनी मौसम रिपोर्ट में भारी बारिश और हल्की बारिश वाले स्थानों के बारे में भी बताया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 25, 2023 16:56 IST
तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले सात दिन बारिश होने का IMD ने जारी किया अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले सात दिन बारिश होने का IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Report: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ इलाकों में आगे आने वाले सात दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा इसलिए है क्योंकि चक्रवाती परिसंचरण(cyclonic circulation) तमिलनाडु के उत्तरी तटी और उसके पड़ोस पर बना हुआ है।  IMD  के चेन्नई क्षेत्रीय केंद्र ने अपनी नई रिपोर्ट में कहा है कि सोमवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है।

कहां भारी कहां, हल्की बारिश

रिपोर्ट के अनुसार जहां दिन के समय, नीलगिरी, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, तिरुवन्नमलाई, रानीपेट, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, सलेम और कोयंबटूर जिलों के घाट क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

जानें क्या कहती है अगले सात दिन के लिए IMD की नई मौसम रिपोर्ट

  • IMD के रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बुधवार और गुरुवार के लिए, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।
  • इसके अलावा, गुरुवार को कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवन्नामलाई, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, कल्लाकुरिची जिलों और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।
  • शुक्रवार को कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवन्नमलाई, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, कल्लाकुरिची जिलों और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
  • शनिवार और रविवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

'औसत से कम रहेगा इस साल की मॉनसून'
बता दें कि तमिलनाडु में पिछले साल 45 फीसदी ज्यादा बारिश हुई थी, जबकि इस साल अब तक सिर्फ 7 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि तमिलनाडु में 18 अक्टूबर से उत्तर-पूर्वी मॉनसून शुरू होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस साल मॉनसून औसत से कम रहेगा।

ये भी पढ़ें: आज जारी होगा ICMAI CMA इंटर और फाइनल रिज्लट 2023, यहां जानें कैसे कर सकेंगे चेक

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement