Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JNUSU : जेएनयू छात्र संघ की केजरीवाल से मांग, कैंपस में छात्रों की चरणबद्ध वापसी की करें व्यवस्था

JNUSU : छात्रसंघ ने कहा कि अभी छात्रों को कैंपस में वापसी की 'अनुमति नहीं दी जा रही है'।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2020 12:34 IST
JNU- India TV Hindi
Image Source : JNU JNU

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आग्रह किया कि दिल्ली सरकार द्वारा छात्रों की चरणबद्ध वापसी की सुविधा प्रदान की जाए। छात्रसंघ ने कहा कि अभी छात्रों को कैंपस में वापसी की 'अनुमति नहीं दी जा रही है'। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने सभी विश्वविद्यालयों में लॉकडाउन के बाद छात्रों को मार्च में अपने घरों को लौटने की सलाह दी थी।

जेएनयूएसयू ने कहा कि, जेएनयू प्रशासन ने जिस तरह से होस्टल खाली करवाया, वह बहुत ही गलत था। जेएनयू एक आवासीय परिसर है और यहां शिक्षक, कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारी रहते हैं। लेकिन विश्वविद्यालय ने लोगों को इस बात की परवाह किए बिना घर भेज दिया कि वे जाना चाहते हैं या नहीं।”

“विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशा-निर्देशों के अनुसार 31 दिसंबर या उससे पहले अपनी थीसिस जमा करने वाले अंतिम वर्ष के छात्रों की हालत को ध्यान में रखते हुए, अंतिम वर्ष के छात्रों को प्राथमिकता पर परिसर में वापस आने देना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

दिल्ली विश्वविद्यालय, हैदराबाद विश्वविद्यालय, भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलोर और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे ने पहले ही वरिष्ठ पीएचडी छात्रों और अन्य जो वापसी की इच्छा रखते हैं, को प्राथमिकता देते हुए वापसी की योजना तैयार की है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement