Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केरल : लगातार दूसरी बार स्टडी-फ्रॉम होम शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत

केरल में नए शैक्षणिक वर्ष की शुरूआत मंगलवार से हो गई, लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी विद्यार्थी कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। कक्षाओं का प्रसारण एक बार फिर से काइट-विक्टर्स चैनल के माध्यम से किया जाएगा,

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 01, 2021 13:53 IST
Kerala Start of study-from-home academic year for the...- India TV Hindi
Image Source : FILE Kerala Start of study-from-home academic year for the second time in a row

तिरुवनंतपुरम, केरल में नए शैक्षणिक वर्ष की शुरूआत मंगलवार से हो गई, लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी विद्यार्थी कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। कक्षाओं का प्रसारण एक बार फिर से काइट-विक्टर्स चैनल के माध्यम से किया जाएगा, जिसके माध्यम से करीब 38 लाख विद्यार्थी अपने टीचर्स संग जुड़ पाएंगे।

पिछले साल, काइट ने 8,300 से अधिक डिजिटल कक्षाएं विकसित की थीं और इन्हें फस्र्ट बेल कार्यक्रम के हिस्से के रूप में काइट विक्टर्स चैनल के माध्यम से प्रसारित किया गया था।राज्य के सभी स्कूलों को अपने यहां ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। अपने आवास से विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि इस कठिन समय में नए सत्र के शुरू होने के साथ बच्चे नई चीजें सीखेंगे।

उन्होंने कहा, "हम सभी को आश्वस्त करते हैं कि पिछले वर्ष की तरह हम इस बार भी ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा प्रदान करेंगे और हम पिछले शैक्षणिक वर्ष की तुलना में और बेहतर परिणाम देने की कोशिश करेंगे। हम सभी जानते हैं कि यह हमारे विद्यार्थियों के लिए एक कठिन समय है, जो घर पर बैठे हैं। लेकिन हमें उन्हें बताना चाहिए कि दुनिया भर की स्थिति एक जैसी है और हम उन्हें आश्वस्त कर सकते हैं कि जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होगी, विद्यार्थी भी अपनी कक्षाओं में वापस जा सकेंगे।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement