1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को घो​षणा की कि कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 12:58 IST
Delhi School- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi School

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को घो​षणा की कि कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा। सिसोदिया ने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि माता-पिता स्कूलों को फिर से खोलने के पक्ष में नहीं हैं। दिल्ली सरकार ने पहले घोषणा की थी कि स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

“हम माता-पिता से प्रतिक्रिया प्राप्त करते रहते हैं कि वे वास्तव में चिंतित हैं कि क्या यह स्कूलों को फिर से खोलना सुरक्षित है। जहां कहीं भी स्कूल फिर से खुल गए हैं, वहां बच्चों के बीच COVID-19 मामले बढ़ गए हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि अब राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल फिर से नहीं खुलेंगे। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

जब केंद्र ने कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के रूप में एक देशव्यापी कक्षा बंद की घोषणा की। उसके बाद देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया है। 25 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी लागू की गई थी। कई अलग-अलग 'अनलॉक' चरणों में कई प्रतिबंधों में ढील दी गई है, लेकिन शैक्षणिक संस्थान बंद रहते हैं। अनलॉक 5 दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए कॉल कर सकते हैं। 

कई राज्यों ने स्कूलों को फिर से खोलने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इससे पहले, स्कूलों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर 21 सितंबर से स्कूल में बुलाने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, दिल्ली सरकार ने इसके खिलाफ फैसला किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment