Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NATA Admit card 2021: आज एडमिट कार्ड होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

आर्किटेक्चर काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर बार्क परीक्षा के लिए आज 6 अप्रैल, 2021 को एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 17:29 IST
NATA Admit card 2021 to be released today  - India TV Hindi
Image Source : FILE NATA Admit card 2021 to be released today  

एनएटीए 2021: आर्किटेक्चर काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर बार्क परीक्षा के लिए आज 6 अप्रैल, 2021 को एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। जिन अभ्यर्थियों ने एनएटीए बीएआरके परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण किया था, वे नैट में नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट ऑफ आर्किटेक्चर की आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं .इन। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डिजिटल रूप से वेबसाइट के पोर्टल पर लॉग इन करके और पंजीकृत आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके प्राप्त करने होंगे।

NATA BArch एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के चरण:

  • आधिकारिक साइट nata.in पर जाएं या यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पंजीकरण टैब पर क्लिक करें
  • एक लॉगिन विंडो दिखाई देगी, विवरण दर्ज करें, सबमिट करें।
  • अपने बीएआरसी एडमिट कार्ड 2021 की जांच करें
  • भविष्य में उपयोग के लिए NATA BArch 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड और सेव करें।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड अपने साथ रखें। NATA BArch परीक्षा 10 अप्रैल को होनी है। निर्धारित परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।NATA BArch परीक्षा 2021 200 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी और उम्मीदवारों को पूरी परीक्षा का प्रयास करने के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। BArch परीक्षा 2021 के अगले सत्र में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 125 स्कोर करना होगा।

BArch परीक्षा के लिए अगला राउंड 12 जून 2021 को आयोजित किया जाना है। एक बार BArch परीक्षा 2021 के दोनों राउंड आयोजित किए जाएंगे, NATA एक ​​स्कोरकार्ड जारी करेगा जिसमें दोनों परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ स्कोर करने वाले उम्मीदवारों के नाम होंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement