Monday, April 29, 2024
Advertisement

CPCL में नॉन एग्जिक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, कैसे होगा सेलेक्शन; जानें यहां

CPCL Non-Executive Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) ने गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती निकाली है। रिक्ति विवरण, सेलेक्शन प्रोसेस आदि डिटेल्स को उम्मीदवार नीचे खबर में पढ़ सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 18, 2024 18:51 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CPCL Non-Executive Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) ने गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू किया जा चुका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट cpcl.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2024, इच्छुक कैंडिडेट्स इस डेट तक अप्लाई कर दें। 

रिक्ति विवरण 

इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 73 पदों को भरेगा।

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस और पेपर पैटर्न

  • चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट और एक कौशल/दक्षता/शारीरिक परीक्षण (एसपीपीटी) शामिल है जिसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा। एसपीपीटी अर्हकारी प्रकृति का होगा। 
  • ऑनलाइन परीक्षा दो भागों में 120 अंकों की होगी, अर्थात सामान्य योग्यता (मौखिक क्षमता, जी.के., तर्क/तार्किक कटौती और संख्यात्मक क्षमता) जिसमें 50 प्रश्न और 70 प्रश्नों के साथ संबंधित अनुशासन ज्ञान शामिल होगा। प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे जिनकी कुल समयावधि 2 घंटे होगी।

परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी

अगर आप किसी सवाल का गलत उत्तर देते हैं तो प्रति प्रश्न गलत उत्तर पर ¼ अंक काटा जाएगा। 

उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 4 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे और ऑनलाइन परीक्षा 10 मार्च, 2024 को चेन्नई में अस्थायी रूप से आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

एक ऐसा जीव जिसके पास एक नहीं बल्कि 32 दिमाग होते हैं, जानें

इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए कनाडा ने पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के बदले नियम, जानें क्या कुछ हुआ चेंज
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement