Monday, April 29, 2024
Advertisement

DRDO Recruitment 2023: अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

DRDO Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है। DRDO ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2023 23:26 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

DRDO Apprentice Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन यानी DRDO ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर चल रहा है। इच्छुक उम्मीदवार  डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 14 नवंबर से पहले अप्लाई कर दें। 

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान संगठन में 37 पद भरेगा। 

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस: 4 पद
  • तकनीशियन अपरेंटिस: 33 पद

चयन प्रक्रिया
चयन बोर्ड आवेदनों पर गौर करेगा और आवश्यक योग्यता में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा या साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा जो पीएक्सई, चांदीपुर में आयोजित किया जाएगा।

कहां आवेदन करें
ग्रेजुएट अपरेंटिस और तकनीशियन अपरेंटिस के लिए उम्मीदवारों को राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण योजना पोर्टल में पंजीकरण करना आवश्यक है। वर्ष 2019, 2020, 2021, 2022 और 2023 में अपने संबंधित पाठ्यक्रम उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत हस्तलिखित आवेदन पत्र अस्वीकार कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे कम आबादी वाला देश 
Sarkari Naukri: SSB में सब इंस्पेक्टपर पदों पर निकली भर्ती, कितनी मिलेगी सैलरी 
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement