Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ESIC Recruitment 2024: सीनियर रेजिडेंट्स समेत इन पदो पर निकली भर्ती, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से फैकल्टी, स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स और ट्यूटर पदों पर भर्ती निकाली गई है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 21, 2024 11:32 IST
 सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

ESIC Recruitment 2024: नौकरी ढूंढ़ रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ईएसआईसी ने फैकल्टी, स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स और ट्यूटर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 146 पदों को भरेगा। 

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन चयन बोर्ड के समक्ष साक्षात्कार(इंटर्व्यू) में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति प्रस्ताव प्राप्त होने के बाद शामिल होना होगा।

कब होगा साक्षात्कार

साक्षात्कार(इंटर्व्यू) 29 जनवरी, 30, 31 जनवरी, 1, 2, 3, 5, 6, 7 और 8 फरवरी, 2024 को आयोजित किया जाएगा। वॉक-इन-इंटरव्यू के दिन उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक है।  

आवेदन शुल्क

जानकारी दे दें कि सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 है। एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों, ई-सर्विसमैन और पीएच उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

साक्षात्कार स्थल

साक्षात्कार स्थल अकादमिक ब्लॉक, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनथनगर, हैदराबाद है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा में ड्राइवर समेत कई पदों पर निकली भर्ती के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, सेलेक्ट होने पर इतनी मिलेगी सैलरी

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement