1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. Government Teacher Vacancy: यहां शुरू हुई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया, भरे जाने हैं 23 हजार पद

Government Teacher Vacancy: यहां शुरू हुई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया, भरे जाने हैं 23 हजार पद

सरकारी शिक्षक भर्ती (Government Teacher Job) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश में कोरोना संकट के कारण रोकी गई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

IANS IANS
Published on: June 08, 2021 9:59 IST
Government Teacher Job Vacancy in madhya pradesh Government Teacher Job: यहां शुरू हुई शिक्षकों की भ- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Government Teacher Job: यहां शुरू हुई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया, भरे जाने हैं 23 हजार पद

भोपाल. सरकारी शिक्षक भर्ती (Government Teacher Job) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश में कोरोना संकट के कारण रोकी गई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राज्य में लगभग 23 हजार शिक्षकों के पद भरे जाना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा रोजगार प्रभावित हुआ है। दूसरी लहर में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स, कर्मकार मंडल के श्रमिकों, किसानों के खाते में सहायता राशि डाली गई है। प्रदेश सरकार रोजगार के अधिक से अधिक अवसर बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्व-रोजगार योजनाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। शहरी एवं ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना के अंतर्गत छोटे व्यवसायियों को बिना ब्याज का 10 हजार रुपए का ऋण सरकार अपनी गारंटी पर उपलब्ध कराती रहेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। प्रदेश में 22 हजार 670 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जो रुक गई थी, उसे पुन: प्रारंभ कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ तथा पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X