Saturday, May 04, 2024
Advertisement

NTPC Recruitment 2023: इंजीनियर भर्ती के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी में इंजीनियर के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। एनटीपीसी लिमिटेड की तरफ से आज इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2024 7:24 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी में इंजीनियर के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए अप्लाई करन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। एनटीपीसी लिमिटेड आज यानी 3 जनवरी 2024 को इंजीनियर पदों के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया   को बंद कर देगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। 

रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान संगठन में 100 पदों को भरेगा।

  • इलेक्ट्रल इरेक्शन: 30 पद
  • मैकेनिकल इरेक्शन: 35 पद
  • सिविल कंस्ट्रक्शन: 35 पद

पात्रता मापदंड

  • इलेक्ट्रिकल इरेक्शन: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में बी.ई/बी.टेक डिग्री।
  • मैकेनिकल इरेक्शन: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल/प्रोडक्शन में बी.ई/बी.टेक डिग्री।
  • सिविल कंस्ट्रक्शन: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल/निर्माण में बी.ई/बी.टेक डिग्री।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹300/- का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनटीपीसी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- School Holiday: दिल्ली, नोएडा समेत इन जगहों पर बंद हुए स्कूल, जानें अब कब खुलेंगे विद्यालय

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement