Monday, April 29, 2024
Advertisement

School Holiday: दिल्ली, नोएडा समेत इन जगहों पर बंद हुए स्कूल, जानें अब कब खुलेंगे विद्यालय

School Holiday: दिल्ली-NCR समेत कई जगहों पर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ऐसे में दिल्ली, हरियाणा, नोएडा में आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यह फैसला शीतलहर जारी रहने के कारण लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2024 6:49 IST
शीतलहर जारी रहने के कारण दिल्ली, नोएडा में बंद हुए स्कूल- India TV Hindi
Image Source : PEXELS शीतलहर जारी रहने के कारण दिल्ली, नोएडा में बंद हुए स्कूल

School Holiday: दिल्ली-NCR समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में भयानक सर्दी पड़ रही है। ऐसे में शीतलहर जारी रहने के कारण नोएडा में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इस संबंध में एक ऑफिशियल नोटिस जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक नोएडा में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल शनिवार, 6 जनवरी तक बंद रहेंगे। जानकारी दे दें कि दिल्ली, हरियाणा में भी स्कूलों को बीते कल से ही 6 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

'आदेश प्राइवेट स्कूलों के लिए' 

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की एक अधिसूचना के अनुसार, उनके संबंधित बोर्ड से संबद्ध सभी स्कूल बंद रहेंगे और उन्हें आदेशों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि सरकारी आदेश उन प्राइवेट स्कूलों के लिए है जहां कक्षाएं अभी भी चल रही हैं। अधिकारी ने बताया कि सभी सरकारी स्कूलों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश चल रहा है।

लखनऊ और वाराणसी में भी स्कूल बंद हुए 

सिर्फ नोएडा ही नहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने भी कड़ाके की सर्दी के कारण कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को छह जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। पिछले हफ्ते, वाराणसी जिला प्रशासन ने भी कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूलों को 6 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें- कौन से देश में सबसे ज्यादा भूकंप आते हैं

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement