Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंजनियरिंग डिग्री वालों के लिए इस सरकारी कंपनी में निकली कई पदों पर भर्ती, नहीं देने होंगे एग्जाम

अगर आपके पास इंजनियरिंग डिग्री है तो ये खबर आपके काम की है। सरकारी कंपनी RITES में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इतना ही नहीं इस भर्ती के लिए आपको कोई परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी और न ही एप्लीकेशन फीस। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2023 6:15 IST
Sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सरकारी कंपनी में निकली भर्ती

अगर आपके पास इंजनियरिंग डिग्री हैं और आप सरकारी कंपनी में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकारी कंपनी RITES लिमिटेड ने इंजीनियर और अन्य पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, इंजीनियर और अन्य पदों पर कंपनी ने उम्मीदावरों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक हैं वे RITES की आधिकारिक वेबसाइट rites.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि भर्ती अभियान संगठन में 129 पदों को भरेगा। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई, 2023 तक है। 

ध्यान दें कि इन पदों पर भर्ती इंटरव्यू के जरिए होगी और इंटरव्यू 30 जून, 2023 से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर शुरू हो गए हैं। इंटरव्यू के लिए कार्यक्रम राइट्स वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इन पदों से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

सुपरवाइजर कम कंस्ट्रक्शन मैनेजर: 9 पद

ड्राफ्ट्समैन: 20 पद
क्वालिटी एसोरेंश एवं कंट्रोल इंजीनियर: 20 पद
फील्ड क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर: 80 पद

एलिजिबिलिटी

उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन के विभिन्न मापदंडों का वेटेज पैरामीटर निम्नानुसार होगा: एक्सपीरिएंस - 10% इंटरव्यू - 90%। इंटरव्यू में यूआर/ईडब्ल्यूएस के लिए न्यूनतम 60% अंक (आरक्षित पदों के लिए एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल)/पीडब्ल्यूडी के लिए 50%) की जरूरत होगी ताकि उम्मीदवार को पैनल पर नियुक्ति के लिए विचार किया जा सके।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार RITES की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

ये है देश के पहले भारतीय IAS, पहली बार में परीक्षा पास कर तोड़ा था अंग्रेजों का घमंड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement