Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SAIL recruitment 2023: अटेंडेंट कम टेक्निशियन के पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

SAIL Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL ने अटेंडेंट-कम-टेक्नीशियन के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकरिक वेबसाइट पर चल रही है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 07, 2023 7:01 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SAIL Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL ने अटेंडेंट-कम-टेक्नीशियन के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबासाइट पर चल रही है। आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cellcareers.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

SAIL Recruitment 2023 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 85 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

SAIL Recruitment 2023 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए।

SAIL Recruitment 2023 शैक्षिक योग्यता

आवदेन करने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण होना चाहिए और एक एकीकृत इस्पात संयंत्र से निर्दिष्ट ट्रेड में न्यूनतम एक वर्ष की अवधि का प्रशिक्षुता प्रशिक्षण और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाणपत्र (एनएसी) होना चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी 

सेलक्ट होने वाले उम्मीदवार को 25070 रुपये से लेकर 35,070 रुपये तक सैलरी मिलेगी।  

सेलेक्शन प्रोसेस

योग्य उम्मीदवारों को एक परीक्षा में शामिल होना होगा। ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सेल वेबसाइट के करियर पेज के माध्यम से स्किल/ट्रेड टेस्ट में शामिल होने के लिए सूचना भेजी जाएगी। परीक्षा (सीबीटी) के लिए अंकों का वेटेज 100% होगा। स्किल/ट्रेड टेस्ट केवल क्वालिफाइंग प्रकृति का होगा।

SAIL Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹300 है। जबाकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/विभागीय/ईएसएम उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है।

SAIL Recruitment 2023 कैसे करें अप्लाई 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cellcareers.com पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर, “बोकारो स्टील प्लांट: विज्ञापन संख्या के विरुद्ध परिचारक सह तकनीशियन (प्रशिक्षु) (एनएसी) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें। बीएसएल/आर/2023-02 दिनांक 27.10.2023”
  • फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। 
  • फिर आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • आखिरी में फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

ये भी पढ़ें: सर्दियों में इसी समय ही क्यों बढ़ता है वायु प्रदूषण

भारत के सबसे पहले मुख्य सूचना आयुक्त कौन थे
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement