Sunday, May 12, 2024
Advertisement

SBI RBO Recruitment 2023: इतने पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलक्शन प्रोसेस और जरूरी डिटेल

SBI RBO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI की तरफ से रिज़ॉल्वर पदों के लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों से आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 02, 2023 6:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SBI RBO Recruitment 2023: नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI ने रिज़ॉल्वर पदों के लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल और लास्ट डेट 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 94 पदों को भरेगा 

इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 नवंबर, 2023 को बंद हो जाएगी। 

पात्रता मापदंड

चूंकि, आवेदक एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं, इसलिए किसी विशिष्ट शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। पर्याप्त कार्य अनुभव, प्रणाली और प्रक्रियाओं का गहरा ज्ञान और संबंधित क्षेत्र में समग्र पेशेवर क्षमता रखने वाले पूर्व अधिकारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार दौर भी शामिल है। उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज (असाइनमेंट विवरण, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण आदि) अपलोड करने होंगे, अन्यथा उनके आवेदन/उम्मीदवारी पर शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। अंतिम चयन के लिए मेरिट सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, बशर्ते उम्मीदवार न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करें।

ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान का राष्ट्रीय पशु क्या है
भारत का सबसे पहला स्कूल कौन सा है
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement