Monday, May 06, 2024
Advertisement

SBI RBO Recruitment 2023: शुरू हो चुकी आवेदन प्रक्रिया, जल्द करें अप्लाई

SBI RBO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2023 18:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

SBI RBO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। एप्लीकेशन प्रोसेस को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए 6 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो इसके लिए लास्ट डेट है। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले एक अधिसूचनी को जरूर पढ़ लें। 

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए संगठन में कुल 194 पदों को योग्य कैंडिडेट्स से भरा जाएगा। इनमें- 

एफएलसी काउंसलर: 182 पद

एफएलसी निदेशक: 12 पद

सेलेक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू राउंड शामिल है। इंटर्व्यू 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। अंतिम चयन के लिए योग्यता सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, उम्मीदवार द्वारा न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त करने के अधीन। साक्षात्कार के लिए सूचना/बुलावा पत्र ईमेल द्वारा भेजा जाएगा या बैंक की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः देश के इन टॉप 10 इंजीनियरिंग कॉलेज में हो गया एडमिशन, तो लाइफ सेट है
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement