Friday, May 03, 2024
Advertisement

SBI ने इन पदों पर निकाली भर्ती, जानें सेलेक्शन होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

SBI SCO Recruitment: भारतीय स्टेट बैंक(SBI) की तरफ से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 6 अक्टूबर 2023 तक आवदेन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2023 17:20 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SBI SCO Recruitment: भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी करने की तलाश  कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय स्टेट बैंक(SBI) की तरफ से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 6 अक्टूबर 2023 तक आवदेन कर सकते हैं, जो कि लास्ट डेट है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 442 प्रबंधकीय और विशेषज्ञ पदों को भरा जाएगा। 

महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तारीख: 16 सितंबर, 2023
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 6 अक्टूबर, 2023
  • ऑनलाइन टेस्ट की तिथि: संभावित रूप से दिसंबर 2023/जनवरी 2024 के महीने में
  • कॉल लेटर डाउनलोड करने की संभावित तिथि: परीक्षा से 10 दिन पहले

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए शून्य है। इस शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को पदानुसार 63840 रुपये से लेकर 100350 रुपये तक सैलरी मिलेगी। 

सेलेक्शन प्रोसेस 
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। लिखित परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। कुछ पदों के लिए, चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और उसके बाद साक्षात्कार का दौर शामिल होगा। 

ये भी पढ़ें: भारत में कहां-कहां है सैनिक स्कूल

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement