Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक या दो नहीं, IIT बॉम्बे के 85 छात्रों को मिला 1 करोड़ का पैकेज, इन कंपनियों ने दिया ऑफर

IIT बॉम्बे में हुए कैंपस प्लेसमेंट में यहां के कुल 85 छात्रों को एक-एक करोड़ रुपये के पैकेज वाली नौकरियां मिली हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 05, 2024 8:57 IST
IIT बॉम्बे- India TV Hindi
Image Source : FILE IIT बॉम्बे

भारत के सबसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में मशहूर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी IIT बॉम्बे एक बार फिर से लोगों को चौंका दिया है। संस्थान में हुए कैंपस प्लेसमेंट में यहां के कुल 85 छात्रों को एक-एक करोड़ रुपये के पैकेज वाली नौकरियां मिली हैं। इस खबर के आने के बाद से  IIT बॉम्बे लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि हर साल लाखों की संख्या छात्र IIT की प्रवेश परीक्षा में बैठके हैं। इनमें से ज्यादातर छात्रों की पहली पसंद IIT बॉम्बे हुआ करती है। 

63 छात्रों को अन्य देश में ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान/IIT बॉम्बे के 85 छात्रों को मिले इस भारी-भरकम पैकेज की चर्चा चारों ओर हो रही है। संस्थान की अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 63 छात्रों को विदेश में नौकरी का ऑफर मिला है। संस्थान ने बताया है कि छात्रों को जापान, ताइवान, दक्षिण कोरिया, नीदरलैंड, सिंगापुर और हांगकांग जैसे देशों में नौकरियों के कुल 63 प्रस्ताव मिले हैं। 

इन कंपनियों ने की पैसों की बारिश

IIT बॉम्बे द्वारा ये भी बताया गया है कि किन कंपनियों ने छात्रों को इतने बड़े पैकेज के ऑफर दिए हैं। संस्थान की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बार कैंपस में छात्रों को नौकरी की पेशकश करने वाली शीर्ष कंपनियों में एसेंचर, एयरबस, एयर इंडिया, एप्पल, आर्थर डी.लिटिल, बजाज, बार्कलेज, कोहेसिटी, दा विंची, डीएचएल, फुलर्टन, फ्यूचर फर्स्ट, जीई-आईटीसी, ग्लोबल एनर्जी एंड इनवायरॉन और गूगल शामिल है। 

ये भी पढ़ें- UGC ने इन विश्वविद्यालयों को घोषित किया फर्जी, दाखिले से पहले देख लें ये लिस्ट


ये भी पढ़ें- GATE 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement