Friday, May 17, 2024
Advertisement

NEET PG 2023: स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए कल से शुरू होंगे आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

NEET PG 2023: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) कल से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2023) रिक्ति दौर की नई पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी। जो उम्मीदवार NEET PG 2023 परीक्षा की में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2023 18:46 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NEET PG 2023: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) कल से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2023) रिक्ति दौर की नई पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी। जो उम्मीदवार  NEET PG 2023 परीक्षा की में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। काउंसलिंग समिति ने एनआरआई होने का दावा करने वाले उम्मीदवारों से ईमेल आईडी- nri.adgmemcc1@gmail.com के माध्यम से राष्ट्रीयता को भारतीय से एनआरआई में बदलने के लिए प्रासंगिक दस्तावेज भेजने के लिए कहा है। उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक दस्तावेज भेज सकते हैं। अभ्यर्थी शुल्क के साथ 11 अक्टूबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

नोटिस के मुताबिक, चॉइस फिलिंग और लॉकिंग 9 से 11 अक्टूबर के बीच की जा सकती है। सीट आवंटन 12 और 13 अक्टूबर को किया जाएगा। परिणाम 14 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे और आवंटित कॉलेजों में रिपोर्टिंग 15 अक्टूबर से 20 अक्टूबर की जा सकती है। 

उम्मीदवारों को किसी भी कॉलेज में आवेदन करने से पहले पाठ्यक्रमों की फीस स्ट्रक्चर को चेक करने की सलाह दी गई है क्योंकि कुछ मेडिकल कॉलेजों ने स्ट्रे राउंड के लिए एमडी, एमएस, एमडीएस, पीजी और डीएनबी सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों की फीस में संशोधन किया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनईईटी पीजी विकल्प भरने की सुविधा का उपयोग करने से पहले संबंधित कॉलेजों की वेबसाइट पर संबंधित विषय की शुल्क संरचना की जांच करें।

समिति ने NEET PG राउंड 3 काउंसलिंग तक विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को भी सूचित किया है।

नवीनतम नोटिस के अनुसार, एमसीसी ने कहा कि जिन लोगों ने आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट किया है और प्रवेश लिया है, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम सूची में है। यदि किसी सम्मिलित अभ्यर्थी का नाम सूची में शामिल नहीं है तो अभ्यर्थी तत्काल आवंटित महाविद्यालय एवं अभ्यर्थियों से संपर्क करें।

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: पुलिस में आई नौकरियों की बहार, 5 हजार पांच सौ से ज्यादा पदों पर निकली यहां भर्ती 

Train ड्राइवर को क्यों दिया जाता लोहे का छल्ला, क्या होता है इसका काम  

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement