Friday, May 03, 2024
Advertisement

NSUI ने छात्रवृत्ति अनुदान जारी करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

कांग्रेस से जुड़े राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया। संगठन ने छात्रवृत्ति और फेलोशिप अनुदान तत्काल जारी करने की मांग की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2020 14:45 IST
NSUI - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NSUI 

नई दिल्ली। कांग्रेस से जुड़े राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया। संगठन ने छात्रवृत्ति और फेलोशिप अनुदान तत्काल जारी करने की मांग की। एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव नागेश करिअप्पा के नेतृत्व में सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ता एनएसयूआई कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय की ओर से सूचित किया गया है। 

करिअप्पा ने कहा, " हमने बिना आत्मा वाली, गैर-जिम्मेदार सरकार को याद दिलाने के लिए प्रदर्शन किया। इस सरकार की छात्रों के कल्याण के लिए काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि हम सभी इस कोविड-19 महामारी की स्थिति में फंस गए हैं, और हर क्षेत्र गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। छात्र समुदाय को भी बड़े प्रभाव का सामना करना पड़ा है। अब सब कुछ डिजिटल हो गया है और इसलिए हर छात्र के पास एक बुनियादी लैपटॉप, स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।"

एनएसयूआई ने कहा, "अब इसके लिए समाज के कमजोर वर्गो को केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता की जरूरत है।"करिअप्पा ने कहा कि अगर केंद्र सरकार छात्रों की ओर आंख मूंद लेती है, उन्हें छात्रवृत्ति और फैलोशिप नहीं देती है तो वे अपनी पढ़ाई कैसे जारी रख पाएंगे।

एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा विभाग की संयुक्त सचिव कामिनी चौहान रतन को एक ज्ञापन भी सौंपा।एनएसयूआई प्रमुख नीरज कुंदन ने कहा कि भाजपा शासन में देश में सबसे अधिक छात्र वर्ग संकट का सामना कर र

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement