Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस राज्य में निकली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फॉरेस्ट गार्ड और पशुधन निरीक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 14, 2024 19:23 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

OSSSC Forest Guard Admit card: ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) ने वन रक्षकों, पशुधन निरीक्षकों के लिए एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर ओएसएसएससी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करना चाहिए।

उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना आवश्यक है।

कब आयोजित होगी परीक्षा 

शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 24 अप्रैल से 7 मई, 2024 तक आयोजित होने वाली है। 

कितनी है वैकेंसी 

ओएसएसएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 2,712 वन रक्षक, वनपाल और पशुधन निरीक्षक पदों को भरना है। उम्मीदवारों को सत्यापन उद्देश्यों के लिए परीक्षा केंद्र में ओएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड के साथ एक वैध फोटो आईडी जैसे मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड और पैन कार्ड ले जाना अनिवार्य है।

ओएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड 2024 में उम्मीदवार का नाम, फोटो, रोल नंबर, परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र का पता, रिपोर्टिंग समय, परीक्षा के लिए निर्देश और परीक्षा से संबंधित कोई अन्य प्रासंगिक जानकारी जैसे विवरण शामिल हैं।

क्या है एग्जाम पैटर्न 

ओएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में अंग्रेजी, उड़िया, गणित, सामान्य ज्ञान, कंप्यूटर ज्ञान और सामान्य विज्ञान सहित छह खंड होंगे, जिनमें से प्रत्येक में 25 प्रश्न होंगे। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काटे जाएंगे। परीक्षा पूरी करने के लिए उम्मीदवार को कुल 2 घंटे 30 मिनट का समय मिलेगा।

कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले ओएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, भर्ती टैब देखें।
  • अब लॉगिन टैब पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • ओएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • हॉल टिकट में उल्लिखित सभी विवरण जांचें
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

डायरेक्ट लिंक- osssc.cbexams.com/osssclivestockadmisionletter/login.aspx

ये भी पढ़ें- 

पहली बार भारत में कब आए थे अंग्रेज?

क्या है इजरायली Iron Dome, कैसे करता है काम?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement