Monday, May 13, 2024
Advertisement

AP Inter Results 2023: आज जारी होगा एपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करना होगा चेक

AP Inter Results 2023: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) आज यानी 26 अप्रैल को कक्षा 12, या इंटरमीडिएट बोर्ड के परिणाम घोषित करेगा। जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 26, 2023 9:32 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

AP Inter Results 2023: आंध्र प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) आज यानी 26 अप्रैल को कक्षा 12, या इंटरमीडिएट बोर्ड के परिणाम घोषित करेगा। AP इंटर द्वितीय वर्ष का परिणाम 2023 BIEAP की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट apcfss.in और results.apcfss.in पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे। 

एपी इंटर प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष के परिणाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से श्री बोत्चा सत्यनारायण गरु, अध्यक्ष, इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड और शिक्षा मंत्री, आंध्र प्रदेश द्वारा घोषित किए जाएंगे। एपी इंटरमीडिएट पब्लिक एग्जामिनेशन (IPE) मार्च 2023 के परिणाम के साथ, बोर्ड आज प्रथम वर्ष के सामान्य और व्यावसायिक कार्यक्रम के परिणाम भी घोषित करेगा।

एपी 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स को अपने रिजल्ट की जांच करने के लिए अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉगिन करना होगा। आपको बता दें कि बोर्ड ने 16 मार्च से 4 अप्रैल 2023 के बीच एपी इंटर परीक्षा आयोजित की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल 4 लाख से ज्यादा छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टोप्स को फॉलो करके अपने परीक्षा परिणाम को देख सकेंगे। 

AP 12वीं इंटर का रिजल्ट 2023 को ऐसे करें चेक 

  • आधिकारिक वेबसाइट results.apcfss.in या bie.ap.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'एपी कक्षा 12 परिणाम 2023' कहने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अगला, रोल नंबर और जन्म तिथि सहित आवश्यक क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।
  • विवरण जमा करें और एपी इंटर परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक कॉपी प्रिंट करें

ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड: 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट जारी, जानें कब से शुरू हो रहे एग्जाम

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement