Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार ITICAT का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

बिहार ITICAT का रिजल्ट जारी हो गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें.....

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: July 03, 2023 11:59 IST
Bihar ITICAT Result 2023- India TV Hindi
Image Source : BCECEBOARD.BIHAR.GOV.IN Bihar ITICAT Result 2023

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा या आईटीआईसीएटी (Bihar ITICAT result 2023) के रिजल्ट जारी कर दिए हैं, साथ ही रैंक कार्ड भी जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार आईटीआई प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर देख व डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार ITICAT 2023 रिजल्ट चेक करने के दो तरीके हैं - जिलावार रैंक कार्ड और ओपन मेरिट रैंक कार्ड, और दोनों के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

कब हुई थी परीक्षा?

जानकारी दे दें कि बीसीईसीईबी ने 18 जून को पेन और पेपर प्रारूप के रूप में ऑफ़लाइन मोड में आईटीआईसीएटी 2023 आयोजित किया गया था। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4:15 बजे के बीच आयोजित की गई थी।

Bihar ITICAT result/rank card 2023: download link

Bihar ITICAT result 2023: ऐसे करें चेक

सबसे पहले बीसीईसीईबी की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं और "डाउनलोड सेक्शन" के तहत दिए गए लिंक "रैंक कार्ड ऑफ ITICAT-2023" को खोलें। वैकल्पिक रूप से, ऊपर दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करें और उस तक पहुंचें।

अब, जिलेवार रैंक कार्ड या ओपन मेरिट रैंक कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प चुनें।
फिर मांगी गई जानकारी सबमिट कर लॉगइन करें।
अपना रिजल्ट देखें और रैंक कार्ड डाउनलोड करें।
अंत में भविष्य की जरूरत के लिए एक प्रति प्रिंट कर लें।

ये भी पढ़ें-

ये हैं देश के वे गुरु, जिनके दिवाने हैं लाखों छात्र; सोशल मीडिया पर हैं काफी पॉपुलर

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement