Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

CBSE 10th Result update: क्या 20 जुलाई को आएगा रिजल्ट? CBSE ने दिया जवाब

CBSE 10th Result update: इंडिया टीवी ने WhatsApp के जरिए CBSE प्रवक्ता से सवाल किया था, CBSE प्रवक्ता ने बताया कि जैसे ही रिजल्ट की तारीख तय होती है तो सुचित किया जाएगा

अर्नब मित्रा Reported by: अर्नब मित्रा
Published on: July 19, 2021 12:58 IST
CBSE का 10वीं कक्षा का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CBSE का 10वीं कक्षा का रिजल्ट इसी महीने घोषित होगा

CBSE 10th Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) का 10वीं कक्षा का रिजल्ट कब घोषित होने जा रहा है? क्या रिजल्ट 20 जुलाई यानि कल मंगलवार को आएगा? इंडिया टीवी ने जब यह सवाल CBSE के आधिकारिक प्रवक्ता से पूछा तो उन्होंने कहा कि रिजल्ट की तिथि को लेकर वे अभी कुछ नहीं कह सकते। CBSE के रिजल्ट को लेकर इंडिया टीवी ने बोर्ड की प्रवक्ता रामा शर्मा से बात की है। 

इंडिया टीवी ने WhatsApp के जरिए CBSE प्रवक्ता से सवाल किया था, CBSE प्रवक्ता ने बताया कि जैसे ही रिजल्ट की तारीख तय होती है तो सुचित किया जाएगा, जब उनसे पूछा गया कि क्या रिजल्ट घोषित करने की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी तो उन्होंने कहा कि, "अभी इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता।" उन्होंने बताया कि इस बार रिजल्ट को लेकर सामान्य प्रक्रिया नहीं है, स्कूल से लेकर बोर्ड तक सभी को रिजल्ट तैयार करने के लिए नए तरीके से काम करना पड़ रहा है। 

पिछले हफ्ते इंडिया टीवी ने जब बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज से रिजल्ट के बारे में बात की थी तो उन्होंने बताया था कि बोर्ड पूरा प्रयास कर रहा है कि 20 जुलाई तक 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हो जाए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि, 20 जुलाई फाइनल डेट नहीं है क्योंकि इस बार स्कूलों को भी बच्चों के इंटरनल असेस्मेंट अंक CBSE की वेबसाइट पर अपलोड करने में समय लग रहा था। लेकिन उन्होंने यह भी बताया था कि रिजल्ट इसी महीने यानि जुलाई में ही घोषित होगा। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement