Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CMAT Admit Card 2021: इस समय जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां से कर पाएंगे आसानी से डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आज, 24 मार्च को कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2021 13:41 IST
CMAT Admit Card 2021 date time where to check- India TV Hindi
Image Source : FILE CMAT Admit Card 2021 date time where to check

CMAT Admit Card 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आज, 24 मार्च को कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार cmat.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, CMAT 2021 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज 10 बजे तक जारी किए जाने थे। आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक समय के बारे में कोई और अपडेट नहीं देखा जा सकता है।

जिन उम्मीदवारों ने CMAT 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच रखने की सलाह दी जाती है। एक बार जारी होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा क्योंकि परीक्षा केंद्र पर इसकी हार्ड कॉपी ले जाना अनिवार्य है। परीक्षा के संचालन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार cmat.nta.nic.in पर जा सकते हैं। उम्मीदवार एक बार जारी होने के बाद नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

CMAT 2021: एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • CMAT की आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर,: CMAT 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड ’लिंक पर क्लिक करें।
  •  आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा।
  • पेज पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल और पासवर्ड दर्ज करें।
  • आपका CMAT 2021  एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लें और डाउनलोड करें।

CMAT 2021 परीक्षा 31 मार्च, 2021 को आयोजित की जाएगी। NTA ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, इस साल नवाचार और उद्यमिता नामक एक अतिरिक्त खंड पेश किया गया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement