Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

DU आज जारी करेगा पीजी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट, जानें डिटेल्स

डीयू में पीजी में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए है ये खबर। उम्मीदवार पहली मेरिट लिस्ट एक बार जारी होने के बाद वेबसाइट पर देख सकते हैं। अभ्यर्थी पहली मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन के लिए 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 30, 2022 13:23 IST
दिल्ली यूनिवर्सिटी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली विश्वविद्यालय आज यानी 30 नवंबर, 2022 को पोस्टग्रेजुएट एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगा। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे entry.uod.ac.in पर देख सकते हैं। मेरिट लिस्ट पब्लिश होने का सटीक समय नहीं बताया गया है। अभ्यर्थी पहली मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन के लिए 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। फीस जमा और सुरक्षित एडमिशन की आखिरी तारीख 4 दिसंबर है।

7 दिसंबर को जारी होगी दूसरी लिस्ट

दूसरी मेरिट लिस्ट 7 दिसंबर को जारी होगी और दाखिले 8 दिसंबर से 9 दिसंबर तक होंगे। तीसरी मेरिट लिस्ट 10 दिसंबर को निकलेगी। दूसरे दौर के बाद सीटें खाली रहने पर दिल्ली विश्वविद्यालय आगे की प्रवेश सूची जारी कर सकता है।

मेरिट और एंट्रेस के आधार पर मिलता है एडमिशन

पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए, दिल्ली विश्वविद्यालय मेरिट और एंट्रेस एग्जामिनेशन रिजल्ट दोनों के आधार पर एडमिशन देता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) 2022 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। दूसरी ओर, विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएशन एडमिशन अब पूरी तरह से एंट्रेस टेस्ट पर आधारित है। यूजी प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीयूईटी यूजी में उपस्थित होने और अर्हता प्राप्त करने की आवश्यकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement