Friday, May 17, 2024
Advertisement

ICAI CA RESULT 2022: ICAI CA फाइनल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

ICAI CA RESULT 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने ICAI CA फाइनल और इंटरमीडिएट के नतीजे जारी कर दिए हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां देखें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 10, 2023 13:08 IST
ICAI CA RESULT 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM ICAI CA RESULT 2022

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज यानी 10 जनवरी को CA फाइनल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सीए फाइनल और इंटर दोनों परीक्षाओं में कम से कम 40 प्रतिशत अंक और पेपर क्लियर करने के लिए कुल 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

नवंबर में हुई थी परीक्षा

जानकारी दे दें कि ICAI CA इंटर की परीक्षा 2 नवंबर से 17 नवंबर तक आयोजित की गई थी, जबकि CA फाइनल परीक्षा 1 नवंबर को आयोजित की गई थी। इस बार कुल 11.09 प्रतिशत छात्रों ने फाइनल परीक्षा और 12.72 फीसदी छात्रों ने इंटर की परीक्षा पास की है। साथ ही 12,825 उम्मीदवारों ने सीए की परीक्षा पास की है। हर्ष चौधरी ने सीए फाइनल परीक्षा में 800 में से 618 अंकों के साथ टॉप किया है जबकि दीक्षा गोयल ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप किया है।

आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है, “नवंबर 2022 में आयोजित चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम मंगलवार, 10 जनवरी, 2023 को घोषित होने की संभावना है और इसे उम्मीदवार वेबसाइट icai.nic.in पर देख सकते हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि उपरोक्त वेबसाइट पर परिणाम तक पहुंचने के लिए उम्मीदवार को रोल नंबर के साथ अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करना होगा।" 

ICAI CA RESULT 2022: ऐसे करें चेक

चरण 1. आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर जाएं

स्टेप 2. फिर होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3. स्क्रीन पर एक नई लॉगिन विंडो प्रदर्शित की जाएगी।

चरण 4. अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करें

स्टेप 5. अपनी जानकारी सबमिट करें और सीए स्कोरकार्ड डाउनलोड करें।

चरण 6: आगे के उपयोग के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें

इस बीच, ICAI फाउंडेशन परीक्षा हाल ही में 14, 16, 18 और 20 दिसंबर को हुई थी। परिणामों के अलावा, संस्थान से जल्द ही पाठ्यक्रम-वार अखिल भारतीय टॉपर्स के नाम घोषित करने की उम्मीद है। देश का पेशेवर लेखा संगठन, ICAI, CA इंटरमीडिएट, फ़ाउंडेशन और फ़ाइनल को यह तय करने के लिए प्रशासित करता है कि कौन ऑडिटर के रूप में काम करने के योग्य है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement