Friday, March 29, 2024
Advertisement

IIMC Entrance Result 2020 DECLARED: नतीजे हुए जारी, इस लिंक से चेक करें अपना स्कोर

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन, IIMC ने अपने नई दिल्ली में आयोजित होने वाले विभिन्न पीजी डिप्लोमा कोर्सेज और पांच क्षेत्रीय परिसरों के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2020 16:21 IST
IIMC Entrance Result 2020 DECLARED- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE IIMC Entrance Result 2020 DECLARED

NTA IIMC Result 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन, IIMC ने अपने नई दिल्ली में आयोजित होने वाले विभिन्न पीजी डिप्लोमा कोर्सेज और पांच क्षेत्रीय परिसरों के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। IIMC प्रवेश परीक्षा 2020 राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA द्वारा आयोजित की गई थी। 6 परिसरों में फैले 8 पाठ्यक्रमों के लिए, 18 अक्टूबर को आयोजित ऑनलाइन प्रवेश परीक्षाओं के लिए कुल 4621 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और 3707 (80.22 प्रतिशत आवेदक) उपस्थित हुए थे। IIMC प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं, जिसके लिए लिंक iimc.nic.in.

IIMC प्रवेश परिणाम 2020 कैसे करें चेक

  1.  IIMC की आधिकारिक वेबसाइट iimc.nic.in पर जाएं
  2.     मेमपेज पर, "समाचार और घोषणाएँ" के तहत "समेकित, मार्क्स और रैंक सूची, पाठ्यक्रम विवरण" पर क्लिक करें
  3.     कोर्स पर क्लिक करें
  4.     रैंक वाले उम्मीदवारों के नाम प्रदर्शित किए जाएंगे
  5.     भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड और प्रिंट आउट लें।

एनटीए ने ऑन लाइन प्रवेश परीक्षा के दौरान 28 अभ्यर्थियों को अनुचित साधनों (कदाचारों) में लिप्त पाया है जिनके परिणाम को रोक दिया गया है और उन्हें एक वर्ष के लिए आईआईएमसी के प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने से वंचित कर दिया गया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement