1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. JEE MAIN ANSWER KEY 2021: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन आंसर-की, यहां पढ़े लेटेस्ट अपडेट

JEE MAIN ANSWER KEY 2021: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन आंसर-की, यहां पढ़े लेटेस्ट अपडेट

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) जल्द ही JEE Main 2021 परीक्षा की आंसर-की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। जेईई मेन परीक्षा 23-26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2021 12:06 IST
jee main answer key 2021 release date- India TV Hindi
jee main answer key 2021 release date

JEE Main 2021 आंसर-की : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)  जल्द ही JEE Main 2021 परीक्षा की आंसर-की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। जेईई मेन परीक्षा 23-26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। जो छात्र जेईई मेन फरवरी की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे रिजल्ट जारी होने के बाद आंसर-की  jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं। उम्मीदवार आंसर-की की जांच कर सकते हैं और यदि आप चाहते हैं तो उनके खिलाफ आपत्ति / एस बढ़ा सकते हैं। उन्हें प्रसंस्करण शुल्क के रूप में चुनौती दी गई प्रति प्रश्न question 200 की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है।

आंसर-की के खिलाफ उठाए गए चुनौतियों की विषय विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी और यदि कोई आवश्यकता है तो परिवर्तन किए जाएंगे। चुनौतियों के संबंध में एनटीए का निर्णय अंतिम होगा। चुनौतियों पर विचार करने के बाद एक अंतिम उत्तर कुंजी प्रदर्शित की जाएगी। अंतिम आंसर-की के आधार पर परिणाम बनाया और घोषित किया जाएगा। जेईई मुख्य फरवरी सत्र की परीक्षा का परिणाम 7 मार्च तक आने की उम्मीद है।

JEE Main 2021  फरवरी सत्र की परीक्षा 13 भाषाओं में की गई आयोजित

JEE Main 2021  फरवरी सत्र की परीक्षा 13 भाषाओं में सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी: अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, असमिया, बंगाली, मलयालम, ओडिया, मराठी, पंजाबी, उर्दू, तमिल, तेलुगु और पंजाबी।

JEE Main 2021  परीक्षा फरवरी सत्र में 95% उपस्थिति देखी गई
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने  बताया कि जेईई मेन्स 2021 परीक्षा में पहले चरण या फरवरी सत्र में 95% उपस्थिति देखी गई। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है।

जेईई मेन 2021 Answer key - कब होगी जारी
लेटेस्ट अपडेट और आंसर- की से संबधित जानकारी पाने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है। उम्मीद है कि NTA कल आंसर -की जारी कर सकता है। 

मार्च सत्र के लिए JEE Main 2021  एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे
मार्च सत्र के लिए JEE Main 2021  के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। लेटेस्ट अपडेट के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट पर जाएं

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X