Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JoSAA काउंसलिंग राउंड-3 के रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

JoSAA Round 3 counselling result 2023: संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSSA) ने आज, 12 जुलाई को तीसरे दौर के सीट आवंटन के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2023 10:12 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JoSAA Round 3 counselling result 2023: संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSSA) ने आज, 12 जुलाई को तीसरे दौर के सीट आवंटन के परिणाम घोषित कर दिए हैं। नतीजों को आधिकारिक वेबासाइट पर जारी किया गया है। वे सभी जिन्होंने जोसा काउंसलिंग के माध्यम से आईआईटीएस, एनआईआईटी, आईआईआईटी और अन्य सरकारी तकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था, अपना रिजल्ट JoSAA की आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने परिणाम को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैसे करें चेक और डाउनलोड 

  • सबसे पहले JoSAA की आधिकारिक वेबसाइट - josaa.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'जोसा राउंड 3 काउंसलिंग परिणाम 2023'।
  • यह आपको लॉगिन पेज पर ले जाएगा जहां आपको अपना क्रेडेंशियल डालना होगा और लॉगिन बटन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर काउंसलिंग परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • आखिरी में पेज को डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

जिन अभ्यर्थियों का रोल नंबर परिणाम सूची में उल्लिखित है, वे अब आवेदन शुल्क का भुगतान करके, दस्तावेज अपलोड करके, यदि आवश्यक हो तो प्रतिक्रिया देकर ऑनलाइन रिपोर्ट करने के पात्र हैं। यह प्रक्रिया 12 से 14 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, प्रश्न का उत्तर देने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। उम्मीदवार 13 से 14 जुलाई के बीच सीट आवंटन प्रक्रिया से सीट वापस ले सकते हैं। चौथे राउंड की काउंसलिंग सीट आवंटन प्रक्रिया के परिणाम 16 जुलाई को आएंगे और राउंड 5 के परिणाम 21 जुलाई को अपलोड किए जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement