Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

NATA ने दूसरे चरण के टेस्ट के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, जानें एग्जाम पैटर्न

NATA ने दूसरे चरण के टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। दो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें..

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2023 13:12 IST
NATA- India TV Hindi
Image Source : NATA NATA

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (COA) ने टेस्ट 2 के लिए नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA 2023) का एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस टेस्ट में भाग लेने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि NATA परीक्षा 2023 पांच वर्षीय बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (B.Arch) डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है। जानकारी के मुताबिक, नाटा टेस्ट 2 परीक्षा 3 जून को आयोजित की जाएगी। दूसरी NATA परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मई तक बढ़ा दी गई थी। जिन उम्मीदवारों ने समय सीमा से पहले आवेदन पत्र जमा किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट nata.in से NATA एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकेंगे।

आर्किटेक्चर काउंसिल ने कहा,  “NATA आर्किटेक्ट, संज्ञानात्मक कौशल, दृश्य धारणा और सौंदर्य संवेदनशीलता परीक्षण, तार्किक तर्क और महत्वपूर्ण सोच क्षमता आदि के मूल्यांकन के अलावा, उम्मीदवार ने सीखने व पढ़ाई के क्षेत्र के लिए आवेदक की योग्यता का टेस्ट लेता है" 

जानें कब होगा NATA 3 टेस्ट

घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, NATA 2023 की तीसरी परीक्षा 9 जुलाई को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि तीसरे चरण के टेस्ट के लिए NATA रजिस्ट्रेशन 25 मई को शुरू हो चुका है और 24 जून तक खुला रहेगा।

NATA admit card 2023: ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार एनएटीए टेस्ट 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों की जांच कर सकते हैं।

सबसे पहले सीओए एनएटीए की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं।

फिर ऊपर दिए गए “टेस्ट 2 एडमिट कार्ड” डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
अब एप्लिकेशन फॉर्म नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड दर्ज करें।
इसके बाद डाउनलोड लिंक पर दर्ज डिटेल सबमिट करें।
अब टेस्ट 2 के लिए एनएटीए एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लग जाएगा।
इसके बाद डिटेल चेक करें और भविष्य की जरूरत के लिए हॉल टिकट प्रिंट कर लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement